logo

Shree Cement East Bengal Foundation (SCEBF) To Carry Forward The Legacy Of East Bengal

logo
Shree Cement East Bengal Foundation (SCEBF)  To Carry Forward The Legacy Of East Bengal

श्री सीमेंट ईस्ट बंगाल फाउंडेशन अब फुलबॉल प्रेमियों में ईस्ट बंगाल कीगरिमा और विरासत की अलग पहचान पेश करेगा

8 अक्टूबर 2020, कोलकाता: देश की प्रमुख सीमेंट निर्माता कंपनी और ईस्ट बंगाल फुटबॉल क्लब के प्रायोजक श्रीसीमेंट अब फुटबॉल प्रेमियों के बीच ईस्ट बंगाल की गरिमा और इसकी विरासत को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभायेगा। कंपनी की तरफ से एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिये इसकी घोषणा की गयी। कंपनी की तरफ से कहा गया कि फुलबॉल प्रेमियों के बीच 100 साल पुराने इस क्लब की गरिमा को और बढ़ाने के लिएजल्द श्री सीमेंट ईस्ट बंगाल फाउंडेशन (एससीइबीएफ) का गठन किया जाएगा। 2020-21 सत्र में होनेवाले इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के पहले क्लब में इस तरह के कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे।

श्री सीमेंट की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में पश्चिम बंगाल की माननीय मुख्यमंत्री श्रीमती ममता बनर्जीऔर फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसएल) की संस्थापक और अध्यक्ष श्रीमती नीता अंबानी के प्रति आभार व्यक्त किया गया है।

श्री हरि मोहन बांगड़ (प्रबंध निदेशक, श्री सीमेंट लिमिटेड) ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा: एक प्रायोजक के रुप में ईस्ट बंगाल क्लब के साथ गुरुवार को औपचारिक समझौते पत्र पर हस्ताक्षर किया गया। इसके साथ हमें हीरोइंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2020-21 सीज़न का एक अहम हिस्सा बनकर काफी खुशी हो रही हैं। मैं इसके लिए पश्चिम बंगाल की माननीय मुख्यमंत्री श्रीमती ममता बनर्जी को उनकी इस प्रेरणा के लिए धन्यवाददेता हूं, जिन्होंने मेरा निरंतर मार्गदर्शन किया, और हमे भरोसा ही नहीं पूरा विश्वास है कि उनका साथ हमे आगे भी इसी तरह मिलता रहेगा। वह पश्चिम बंगाल में खेल के विकास के लिए पूरी तरह से समर्पित हैऔर हो उनके इस प्रयास पर काफी गर्व महसूस होती है।

श्री बांगड़ ने कहा, मै फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) के साथ इसकी संस्थापक श्रीमती नीता अंबानी का भी तहे दिल से आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने हमे निरंतर प्रोत्साहित किया। हमारा प्रमुख उद्देश्य क्लब के गौरवशाली अतीत को पुनर्जीवित करना है। इस क्लब के प्रशंसकों से हमारा वादा है कि हम इसकी विरासत और उत्कृष्टता को फिर से पुनर्जीवित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

श्री सिमेंट के संयुक्त निदेशक श्री प्रशांत बांगड़ ने कहा: हम हीरो इंडियन सुपर लीग का एक हिस्सा बनकरकाफी खुश हैं। हमारे इस क्लब में हमारा उद्देश्य हमेशा खेल को हर तरह से विकसित करना होगा।

फुटबॉल सिर्फ एक जुनून ही नहीं बल्कि बंगाल की समृद्ध और विविध संस्कृति का एक हिस्सा भी है और ईस्टबंगाल फुटबॉल क्लब बंगाल की फुटबॉल का गौरवशाली चेहरा है। हम इसकी विरासत को आगे बढ़ाने के लिए क्लबके भीतर आपस में एक दूसरे के साथ सामंजस्य बनाकर खिलाड़ियों के विकास एवं उनका पोषण करने परविशेष जोर देंगे। हम सुनिश्चित करेंगे कि ईस्ट बंगाल का झंडा हमेशा ऊंचा रहे और यह क्लब और इसके खिलाड़ी अपने बेहतरीन प्रदर्शन से विश्वभर में मौजूद लाखों फुटबॉल प्रेमियों का दिल जीतने में सफल होंगे।

राजस्थान के ब्यावर में पंजीकृत श्री सीमेंट लिमिटेड, देश की प्रमुख सीमेंट निर्माताओं कंपनियों में से एक है।कंपनी को देश भर में सीमेंट और भवन निर्माण सामग्री के क्षेत्र में काम करने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थानों के साथ ग्रेटप्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट, इंडिया द्वारा सभी क्षेत्रों के लिए काम करने के कारण 100 सर्वश्रेष्ठ स्थानों के बीचसम्मानित किया जा गया है।

Print Friendly, PDF & Email

Comments are closed.

logo
logo
Powered by WordPress | Designed by Elegant Themes